मनदीप सिंह ने उत्तर भारत बॉडीबिल्डिंग चैंपियनशिप जीती, इन्होंने भी दिखाया जलवा

एनपीसी बॉडीबिल्डिंग दुनिया में सबसे प्रतिष्ठित और महत्वपूर्ण कैलेंडर इवेंट है क्योंकि यह देश की सबसे प्रतिष्ठित बॉडीबिल्डिंग प्रतियोगिताओं - एमेच्योर ओलंपिया और शेरू क्लासिक के लिए क्वालीफायर के रूप में कार्य करता है।

121

चंडीगढ़ के मंदीप सिंह को “एनपीसी नॉर्थ इंडिया एंड मिस्टर ट्राइसिटी” बॉडीबिल्डिंग एंड फिजिक के दूसरे संस्करण में बॉडीबिल्डिंग नॉर्थ इंडिया और ट्राइसिटी प्रतियोगिता श्रेणी में समग्र विजेता घोषित किया गया। 17 अप्रैल को यहां सेक्टर 5 पंचकूला के इंद्रधनुष सभागार में चैंपियनशिप का आयोजन किया गया।

मेगा इवेंट का आयोजन नेशनल फिजिक कमेटी (एनपीसी) उत्तर भारत – एनपीसी वर्ल्डवाइड यूएसए के बैनर तले भारत में प्रसिद्ध बॉडीबिल्डिंग संगठन द्वारा किया गया था।

मीडिया को संबोधित करते हुए, चंडीगढ़ के एनपीसी स्टेट हेड, अतिंदरजीत सिंह ने कहा, “एनपीसी बॉडीबिल्डिंग की दुनिया में सबसे प्रतिष्ठित और महत्वपूर्ण कैलेंडर इवेंट है क्योंकि यह देश की सबसे प्रतिष्ठित बॉडीबिल्डिंग प्रतियोगिताओं – एमेच्योर ओलंपिया और शेरू क्लासिक के लिए क्वालीफायर के रूप में कार्य करता है।”

उन्होंने कहा, “इसके अलावा, शीर्षक का बहुत महत्व है क्योंकि यह एथलीटों को अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए एक मंच प्रदान करता है और युवाओं की ऊर्जा को सही दिशा में ले जाने में मदद करता है।”

चैंपियनशिप विभिन्न भार वर्ग श्रेणियों 60 किग्रा, 65 किग्रा, 70 किग्रा, 75 किग्रा, 80 किग्रा, 85 किग्रा, 90 किग्रा, बॉडीबिल्डिंग उत्तर भारत और ट्राईसिटी श्रेणियों में आयोजित की गई ।

बॉडीबिल्डिंग नॉर्थ इंडिया और ट्राईसिटी 65-70 किलोग्राम भार वर्ग में, शारिक ने स्वर्ण जीता, जबकि संदीप और दीपक अवाना ने रजत और कांस्य पदक जीते। 70-75 किलोग्राम भार वर्ग में अफजल खान ने स्वर्ण पदक जीता, जबकि ऋषव और सरफराज अंसारी दूसरे और तीसरे स्थान पर रहे।

85 किग्रा में प्रतिस्पर्धा करते हुए चंडीगढ़ के मनदीप सिंह ने स्वर्ण पदक जीता, जबकि सुनमीत गिल और सिद्धांत सिंह जानीवाल ने क्रमशः रजत और कांस्य पदक जीता।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.