गैंगस्टर सुल्तान की लाखों की संपत्ति कुर्क! जानिये, क्या है आरोप

मथुरा की गोविंद नगर पुलिस ढोल-बाजा लेकर गैंगस्टर सुल्तान पुत्र नसरुद्दीन के घर पहुंची। यहां पुलिस ने पहले ढोल बजवाया और फिर मुनादी कर क्षेत्र में बताया कि गैंगस्टर सुल्तान की संपत्ति को क्यों कुर्क किया जा रहा है।

100

मथुरा पुलिस ने 7 जुलाई को दोपहर को गैंगस्टर के खिलाफ कार्यवाही करते हुए उसकी 55 लाख रुपए मूल्य की संपत्ति को जब्त कर लिया। गैंगस्टर के खिलाफ दस मुकदमे पंजीकृत हैं। पुलिस ने यह कार्यवाही उत्तर प्रदेश गिरोह बंद एवं समाज विरोधी क्रियाकलाप निवारण अधिनियम 1986 की धारा 14(1) के तहत की।

7 जुलाई को दोपहर थाना गोविंद नगर पुलिस ढोल लेकर गैंगस्टर सुल्तान पुत्र नसरुद्दीन के घर पहुंची। यहां पुलिस ने पहले ढोल बजवाया और फिर मुनादी कर क्षेत्र में बताया कि गैंगस्टर सुल्तान की संपत्ति को क्यों कुर्क किया जा रहा है। ढोल और मुनादी की आवाज सुन लोग एकत्रित हो गए।

यह भी पढ़ें-उद्धव ठाकरे ने चुनाव चिह्न को लेकर शिवसेना कार्यकर्ताओं से की ये अपील!

यह है आरोप
गैंगस्टर सुल्तान ने कट्टी खाना मनोहर पुरा में अवैध पशु कटान,पशु क्रूरता,शरीर संबंधी अपराध के जरिए धन कमाया। अवैध कामों के जरिए कमाए धन से 47.5 वर्ग मीटर में 2 मंजिल मकान बना लिया। गैंगस्टर सुल्तान के मकान को कुर्क करने थाना गोविन्द नगर पुलिस मनोहर पुरा के मटिया गेट स्थित कट्टी घर के पास पहुंची तो सुल्तान के परिजनों ने हल्का विरोध किया।

पुलिस ने दी गैंगस्टर एक्ट की जानकारी
सीओ सिटी ने उनको सुल्तान के खिलाफ दर्ज मुकदमे और गैंगस्टर की कार्यवाही के बारे में जानकारी दी तो वे शांत हो गए। थाना गोविंद नगर पुलिस जॉइंट मजिस्ट्रेट प्रशांत नागर और सीओ सिटी अभिषेक तिवारी के नेतृत्व में पुलिस बल के साथ सुल्तान के घर पहुंची। जहां पुलिस ने सुल्तान के द्वारा अपराध की दुनिया से अवैध रूप से कमाई चल, अचल संपत्ति को कुर्क कर लिया। पुलिस द्वारा कुर्क की गई संपत्ति की कीमत लगभग 55 लाख रुपए है।

Join Our WhatsApp Community

Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.