पूर्वोत्तर रेलवे के महाप्रबंधक ने की नई परियोजनाओं की समीक्षा, यूनियन के मंडल मंत्री ने की ये मांग

समीक्षा बैठक को दौरान महाप्रबंधक ने एनई रेलवे मजदूर यूनियन के मंडल मंत्री और पदाधिकारियों से मुलाकात भी की।

115

पूर्वोत्तर रेलवे के महाप्रबंधक(जीएम) अशोक कुमार मिश्र ने 9 जुलाई को लखनऊ डीआरएम कार्यालय के सभागार में यात्री सुविधाओं के मद्देनजर नई परियोजनाओं की समीक्षा की। इस दौरान महाप्रबंधक ने एनई रेलवे मजदूर यूनियन के मंडल मंत्री और पदाधिकारियों से मुलाकात की। यूनियन के मंडल मंत्री अजय कुमार वर्मा ने गोमतीनगर रेलवे स्टेशन पर कई ट्रेनों के ठहराव करने और रामेश्वरम और अजमेर के लिए नई ट्रेनें चलाने की मांग की।

यूनियन ने अनुकंपा के आधार पर नियुक्त महिला कर्मचारियों को कार्यालय में पदस्थापित करने की बात रखते हुए लखनऊ मंडल में ट्रैक मैनों की कमी पूरी करने की मांग की। वहीं, बादशाहनगर चिकित्सालय में पैरा मेडिकल स्टाफ की संख्या बढ़ाने और पीजीआई में रेलवे द्वारा 10 बेड का एक हॉल बनवाया जाए, ताकि रेल कर्मियों को बेड मिल सके। ऐसे ही तमाम मुद्दों से पूर्वोत्तर रेलवे के महाप्रबंधक को एनई रेलवे मजदूर यूनियन ने अवगत कराया।

यूनियन के मंडल मंत्री अजय कुमार वर्मा ने दी जानकारी
यूनियन के मंडल मंत्री अजय कुमार वर्मा ने बताया कि ऐशबाग में एक केंद्रीय विद्यालय खोलने, गोमती नगर स्टेशन पर पाटलिपुत्र एक्सप्रेस, इंटरसिटी एक्सप्रेस, एलटीटी-गोरखपुर एक्सप्रेस का ठहराव करने और गोमतीनगर से रामेश्वरम, श्रीमाता वैष्णो देवी, पुरी, मुम्बई और अजमेर के लिए सीधी ट्रेनों को चलाने की मांग भी उठाई गई। साथ ही टीटीई तथा रनिंग रूम में एसी, रेलवे प्लेटफॉर्मों की लम्बाई बढ़ाने, लखनऊ डीजल लॉबी में लोको निरीक्षक को मुख्य क्रू नियंत्रक पद पर तैनात करने, चिकित्सक का कार्य आठ घंटे करने सहित कई मांगों का ज्ञापन सौंपा गया।

यह भी पढ़ें-प्रधानमंत्री ने कृषि सम्मेलन को किया संबोधित, प्राकृतिक खेती को लेकर कही ये बात

उन्होंने बताया कि महाप्रबंधक ने उनकी बातों को गंभीरता पूर्वक सुना और हरसंभव निराकरण कराने का आश्वासन दिया है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.