द्रौपदी मुर्मू 15 जुलाई को आएंगी भोपाल, इन नेताओं से करेंगी मुलाकात

राष्ट्रपति के लिए 18 जुलाई को होने वाले मतदान के लिए एक दिन पहले 17 जुलाई को सभी विधायक भोपाल पहुंचेंगे। 17 जुलाई को भाजपा विधायक दल की बैठक भी बुलाई गई है।

118

भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की राष्ट्रपति पद की प्रत्याशी द्रौपदी मुर्मू 15 जुलाई को भोपाल आएंगी। वे यहां मुख्यमंत्री निवास में भाजपा के विधायकों, सांसदों और वरिष्ठ पदाधिकारियों से लंच पर मुलाकात करेंगी। अगले दिन 16 जुलाई को सभी विधायकों और सांसदों को दिल्ली बुलाया गया है, जहां सभी को वोट डालने की ट्रेनिंग दी जाएगी। भाजपा राष्ट्रपति पद का वोट डालने के लिए व्हिप जारी करेगी।

वरिष्ठ भाजपा विधायक और प्रदेश भाजपा के प्रवक्ता यशपाल सिंह सिसौदिया ने बताया कि बैठक सुबह दस बजे प्रस्तावित है। मुर्मू की अगवानी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा करेंगे। सीएम निवास पर आयोजित बैठक में राष्ट्रपति पद की प्रत्याशी द्रौपदी मुर्मू का सभी सांसदों और विधायकों से परिचय कराया जाएगा। इसके बाद वे सभी से संवाद भी करेंगी।

दी जाएगी वोट डालने की ट्रेनिंग
इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सहित अन्य पदाधिकारी अपनी बात रखेंगे। प्रदेश भाजपा ने सभी विधायकों को सूचना भेजी है। इसमें हर हाल में बैठक में मौजूद रहने के लिए कहा गया है। राष्ट्रपति चुनाव में भाजपा कोई गलती नहीं करना चाहती है। इसके चलते पार्टी ने प्रदेश के सभी 28 सांसद और 127 विधायकों को 16 जुलाई को दिल्ली बुलाया है। यहां सांसद-विधायकों को वोट डालने का तरीका और सावधानियां समझाई जाएंगी, ताकि कोई भी वोट निरस्त नहीं हो।

यह भी पढ़ें-एलन मस्क को ट्विटर से सौदा रद्द करना पड़ेगा भारी? इस तरह बढ़ रही हैं मुश्किलें

इस तरह का है कार्यक्रम

उन्होने बताया कि 18 जुलाई को होने वाले मतदान के लिए एक दिन पहले 17 जुलाई को सभी विधायक भोपाल पहुंचेंगे। 17 जुलाई को भाजपा विधायक दल की बैठक भी बुलाई गई है। इसमें 18 जुलाई को मतदान से संबंधित प्रक्रिया के बारे में बताया जाएगा। विधायक भोपाल और सांसद दिल्ली में मतदान करेंगे। गौरतलब है कि देश का नया राष्ट्रपति चुनने के लिए 18 जुलाई को मतदान होना है। विधानसभा सचिवालय ने मतदान के लिए सभी तैयारियां कर ली हैं।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.