महिला हॉकी विश्व कप : भारत ने पेनल्टी शूटआउट में कनाडा को 3-2 से दी मात

मैच की आक्रामक शुरुआत में भारतीय महिला टीम ने अधिकांश गेंद पर कब्जा बनाये रखा। दूसरी ओर कनाडा को मैच में जमने में थोड़ा समय लगा।

138

 भारतीय महिला हॉकी टीम ने शूटआउट में कनाडा को 3-2 से हराकर एफआईएच हॉकी महिला विश्व कप में अपनी पहली जीत दर्ज की। दोनों टीमें तय समय तक 1-1 की बराबरी पर रहीं, जिसके बाद पेनल्टी शूट आउट का सहारा लिया गया, जिसमें भारतीय टीम ने 3-2 से बाजी मारी।

कनाडा के लिए मैडलिन सेको ने 11 वें मिनट और भारत के लिए सलीमा टेटे ने 58वें मिनट में गोल किया। सविता ने शानदार प्रदर्शन करते हुए शूटआउट में कुल छह गोल बचाए, जबकि नवनीत कौर, सोनिका और नेहा ने शूटआउट में भारत के लिए गोल किया।

यह भी पढ़ें-शिवसेना को लगेगा एक और झटका? सांसदों की हुई बैठक में ये सात सांसद रहे नदारद

मैच की आक्रामक शुरुआत में भारतीय महिला टीम ने अधिकांश गेंद पर कब्जा बनाये रखा। दूसरी ओर कनाडा को मैच में जमने में थोड़ा समय लगा। कनाडा ने 10वें मिनट में मैच का पहला पेनल्टी कॉर्नर अर्जित किया, लेकिन वे इसे गोल में परिवर्तित नहीं कर सके। हालांकि अगले ही मिनट में मैडलिन सेको ने गोल कर टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी। मध्यांतर तक कनाडा की टीम 1-0 से आगे रही। मैच खत्म होने के 2 मिनट पहले सलीमा टेटे ने गोल कर भारत को 1-1 की बराबरी दिला दी और मैच पेनल्टी शूट आउट में चला गया, जहां भारतीय टीम ने 3-2 से जीत दर्ज की। भारतीय टीम 13 जुलाई को अपने अगले मुकाबले में जापान का सामना करेगी।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.