इन खिलाड़ियों ने बतौर सलामी जोड़ी पूरे किये 5,000 एकदिवसीय रन

इस रिकॉर्ड के साथ, यह जोड़ी इस मील का पत्थर को हासिल करने वाली दुनिया की चौथी जोड़ी बन गई। सूची में पहले स्थान पर सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली हैं, जिन्होंने कुल 6,609 रन बनाए हैं।

112

रोहित शर्मा और शिखर धवन ने बतौर सलामी जोड़ी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपने 5,000 एकदिवसीय रन पूरे कर लिए हैं।

दोनों ने 12 जुलाई  को यहां केनिंग्टन ओवल में इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की श्रृंखला के पहले एकदिवसीय मैच के दौरान यह उपलब्धि हासिल की।

इस रिकॉर्ड के साथ, यह जोड़ी इस मील का पत्थर को हासिल करने वाली दुनिया की चौथी जोड़ी बन गई। सूची में पहले स्थान पर सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली हैं, जिन्होंने कुल 6,609 रन बनाए हैं। उनके बाद ऑस्ट्रेलिया के एडम गिलक्रिस्ट और मैथ्यू हेडन हैं, जिन्होंने 5,372 रन बनाए हैं। तीसरे नंबर पर डेसमंड हेन्स और जी ग्रीनरिज की जोड़ी है, जिसने 5,150 रन बनाए हैं।

यह भी पढ़ें-इंग्लैंड की जमीन पर एकदिवसीय क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाला भारतीय गेंदबाज बना यह खिलाड़ी

इस तरह लिखी गई जीत की कहानी
पहले एकदिनी की बात करें तो इस मुकाबले में इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने भारतीय तेज गेंदबाजी के सामने घुटने टेक दिये और पूरी टीम 25.2 ओवरों में 110 रनों पर सिमट गई। भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने 7.2 ओवरों में 3 मेडन के साथ 19 रन देकर 6 विकेट लिये, बुमराह के अलावा मोहम्मद शमी ने तीन और प्रसिद्द कृष्णा ने 1 विकेट लिया। इंग्लैंड के शीर्ष छह में से चार बल्लेबाज खाता भी नहीं खोल पाए। जवाब में, रोहित शर्मा (नाबाद 76) और शिखर धवन (नाबाद 31) की बेहतरीन पारियों की बदौलत भारत ने 18.4 ओवर में 114 रन बनाकर जीत हासिल कर ली।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.