गोदान एक्सप्रेस से निकला धुआं, यात्रियों में मचा हड़कम्प

113

मड़ियाहूं कोतवाली थाना क्षेत्र अंतर्गत मुम्बई से छपरा जा रही एक्सप्रेस ट्रेन की बोगी में अचानक धुआं निकलने से यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई। गार्ड ने वाकी टाकी से बात कर तत्काल चालक से कहकर ट्रेन रुकवाया। ट्रेन रुकते ही यात्री भयभीत होकर डिब्बे से कूदने लगे। इसी अफरा-तफरी में लगभग आधा दर्जन लोग घायल हो गए, कई लोगों का मोबाइल गायब हो गया।

अचानक ब्रेक जाम होने के कारण ट्रेन दुर्घटनाग्रस्त होते-होते बची तो वही ट्रेन के ड्राइवर और गार्ड द्वारा सूझबूझ का परिचय देते हुए ट्रेन को रोक लिया गया। ट्रेन हरिपुर के पास 1 घंटे खड़ी रही। किसी तरह जांच पड़ताल कर ट्रेन को मड़ियाहूं स्टेशन लाया गया।

मुम्बई से छपरा जाने वाली 11059 डाउन एक्सप्रेस ट्रेन मंगलवार को मुम्बई से चलकर बुधवार को प्रयागराज जंघई होते हुए मड़ियाहूं की तरफ चली थी कि हरिपुर गांव के पास ट्रेन के बिल्कुल पीछे लगे जनरेटर कोच व उसके आगे की जनरल बोगी में ब्रेक जाम होने से धुआं निकलने लगा। गार्ड फूलचंद ने चालक से बात कर ट्रेन रुकवा दी। लोग ट्रेन से कूदने लगे। भगदड़ मचने से अरबा 18 वर्ष सिवान बिहार, राधेश्याम 12 वर्ष ग्राम भेजा मड़ियाहूं, विनोद कुमार 45 वर्ष शाहगंज, राजकुमार 30 खेतासराय आदि घायल हो गये। सभी घायलों को एसी कोच में लाकर प्राथमिक उपचार किया गया। ट्रेन 12:20 से 1:20 तक वहीं खड़ी रही, एसी कोच के टेक्नीशियनों ने जांच पड़ताल कर ट्रेन को मड़ियाहूं स्टेशन ले आए।

यह भी पढ़ें-ओप्पो इंडिया पर छापा, 4,389 करोड़ की कर चोरी का खुलासा! जानिये, क्या है पूरा मामला

ट्रेन के गार्ड फूलचंद ने बताया कि ट्रेन में ब्रेक बैंडिंग के नाते ट्रेन का ब्रेक जाम हुआ हुआ तो इस नाते धुआं निकल रहा था। उसे सही करा लिया गया है। हालांकि प्रशासन का कोई आदमी मौके पर नहीं पहुंचा। गार्ड ने बताया कि प्रेसर कम बन रहा है जिसके कारण ट्रेन धीमी गति से 2.37 पर जौनपुर के लिए रवाना की गई।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.