दिल्ली में पैसा फेंको फर्जी पासपोर्ट आधार कार्ड पाओ, मूसेवाला की हत्या का प्लानर भी इसी से भागा

दिल्ली पुलिस द्वारा गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ के बाद पता चल पाएगा कि, उनके फर्जी पासपोर्ट और आधार कार्ड से लाभान्वित कौन-कौन हुआ है।

103

दक्षिण जिला पुलिस ने फर्जी पासपोर्ट पर गैंगस्टरों के गुर्गों को विदेश भेजने वाले एक रैकेट का पर्दाफाश किया है। गत दिनों यह गिरोह लॉरेंस बिश्नोई के भांजे सचिन थपन समेत कई बदमाशों को विदेश भेज भी चुका है। सचिन सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या की साजिश में शामिल रहा है। पुलिस ने फर्जी पासपोर्ट और आधार कार्ड बनाने के लिए किये जानेवाले रेट कार्ड का भी खुलासा किया है।

फर्जी पासपोर्ट व आधार कार्ड स्कैम में शामिल के चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इनकी पहचान राहुल सरकार, नवनीत प्रजापति, अरजीत कुमार और सोमनाथ प्रजापति के रूप में हुई है। इसके अलावा एक महिला को भी पकड़ा गया है।

और खुल गई पोल
दक्षिण जिले की डीसीपी बेनिता मेरी जैकर ने बताया कि स्पेशल स्टाफ की टीम को 4 जुलाई को सूचना मिली थी कि राहुल सरकार लॉरेंस बिश्नोई गैंग के संपर्क में है। सूचना को सीनियर अफसरों के संज्ञान में लाकर एक टीम का गठन किया गया। इसके बाद पुलिस ने साकेत मेट्रो स्टेशन एमबी रोड पर ट्रैप लगाया। मुखबिर के इशारे पर एक कार को रुकने का इशारा किया लेकिन कार सवार ने गति तेज कर फरार होने का प्रयास किया। आखिर में पुलिस ने कार को रुकवा लिया। कार में राहुल सरकार सवार था। उसके पास से एक पिस्टल और दो कारतूस भी बरामद हुये। पूछताछ में इसने अपने साथियों के नाम बताए। पुलिस ने महिला समेत चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया। इनके पास से एक लग्जरी कार और कुछ फर्जी आधार कार्ड्स भी बरामद हुए।

ये भी पढ़ें – राष्ट्रपति चुनावः पशोपेश में टीएमसी और मझधार में यशवंत! जानें, कैसा है राजनीतिक समीकरण

लॉरेंस के भांजे का भी बनवाया था पासपोर्ट
पुलिस की पूछताछ में राहुल सरकार ने बताया कि उसने लॉरेंस बिश्नोई के भांजे सचिन का पासपोर्ट भी फर्जी कागजातों के आधार पर तिलक राज टुटेजा के नाम से बनवाया था। उसमें राहुल ने अपना खुद को पता दिया था। राहुल ने बताया कि वह एक महिला के जरिये अरजीत कुमार के संपर्क में आया था। एक पासपोर्ट बनवाने का रेट डेढ़ लाख फिक्स था। आरोपी नवनीत तुगलकाबाद एक्सटेंशन में आधार केन्द्र चलाता है। उसने राहुल को तिलक राज टुटेजा के नाम से फर्जी आधार कार्ड 15 हजार रुपये लेकर बनाया था।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.