भारी बारिश से पानी-पानी श्रीगंगानगर, राहत व बचाव कार्य में तेजी

श्रीगंगानगर विधायक राजकुमार गौड़ ने आमजन से बरसात के मद्देनजर आवश्यक सावधानी बरतने की अपील की है।

118

श्रीगंगानगर जिले में पिछले दो दिनों से हो रही भारी बरसात और मौसम विभाग की चेतावनी को देखते हुए बरसाती पानी की निकासी के लिए जिला प्रशासन द्वारा आर्मी को बुलाया गया है। आर्मी की टीम शहर में पहुंच गई है। पुरानी आबादी सहित निचले क्षेत्रों में बरसाती पानी की निकासी के लिए टीमों को भेजा गया है। इस बीच जिला प्रशासन द्वारा श्रीगंगानगर शहर के सभी राजकीय और निजी विद्यालयों में आगामी आदेश तक अवकाश घोषित किया गया है।

जिला कलक्टर रुक्मणि रियार सिहाग ने बताया कि जिले में पिछले तीन दिनों से भारी बारिश हो रही है। इस वजह से जनजीवन पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ा है। वर्तमान परिस्थितियों और मौसम विभाग की आगामी चेतावनी को देखते हुए श्रीगंगानगर शहर के सभी राजकीय और निजी विद्यालयों में आगामी आदेश तक अवकाश घोषित की गई है।

सावधानी बरतने की अपील
श्रीगंगानगर विधायक राजकुमार गौड़ ने आमजन से बरसात के मद्देनजर आवश्यक सावधानी बरतने की अपील की है। विधायक गौड़ ने बताया कि बरसाती पानी की निकासी के लिए जिला प्रशासन द्वारा आर्मी को बुलाया गया है। आर्मी की टीम पहुंच गई है। पुरानी आबादी सहित निचले क्षेत्रों में बरसाती पानी की निकासी के लिए टीमों को भेजा गया है। प्रभावित क्षेत्रों से पानी निकासी करवाने की जल्द व्यवस्था की जा रही है।

किए जा रहे हैं पानी निकासी के उपाय
स्थिति संभालने के लिए जिला प्रशासन द्वारा लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। किसानों से भी सम्पर्क कर पानी निकासी के लिए बड़े बर्मे मंगवाये गए हैं। निकासी की व्यवस्था सुचारू करने के लिए जरूरी उपाय किये जा रहे हैं।

बनाई गई हैं कई टीमें
जिला कलक्टर रुक्मणि रियार सिहाग ने बताया कि पानी निकासी के लिए आर्मी से सौ पंप मांगे गए हैं। आर्मी के साथ मिलकर नगर परिषद, नगर विकास न्यास, रेवेन्यू, एसडीआरएफ और होमगार्ड की टीमें बनाई गई हैं। इन टीमों को प्रभावित इलाकों में निकासी के लिए भेजा गया है। विभिन्न टीमें बनाकर पानी निकासी की व्यवस्था सुचारू की जा रही है। एडीएम प्रशासन डॉ. हरीतिमा ने बताया कि निकासी के बाद बरसाती पानी कहां डालना है, इसके लिए सिंचाई विभाग के अधिकारियों से बात की है।

यह भी पढ़ें-इस कारण विवादों में पटना के एसएसपी, भाजपा ने कहा- “बिगड़ गया है मानसिक संतुलन!”

बिजली के खंभों से दूर रहने की अपील
विधायक गौड़ और जिला प्रशासन द्वारा आमजन से बरसात के मद्देनजर आवश्यक सावधानी बरतने की अपील की गई है। अपील में कहा गया है कि आमजन बिजली के खंभों से दूर रहें तथा धैर्य बनाये रखें। आवश्यक होने पर ही घरों से बाहर निकलें।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.