उत्तर प्रदेश : साइबर ठग ने युवक के अकाउंट से ऐसे उड़ाये 90 हजार

साइबर जालसाज ने युवक का परिचित दारोगा बनकर उसके खाते से 90 हजार रुपये उड़ा लिए।

95

मझोला थाना क्षेत्र में 17 जुलाई को एक युवक ने ठगी की शिकायत संबंधित थाना में की है। आरोप है कि साइबर जालसाज ने उनका परिचित दारोगा बनकर उनके खाते से 90 हजार रुपये उड़ा लिया है। पुलिस ने तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

गांगन वाली मैनाठेर निवासी मोहम्मद फुरकान ने अपनी शिकायत में बताया कि टीपी नगर पुलिस चौकी कुछ समय पहले पुलिस उप निरीक्षक कोमल सिंह प्रभारी के रूप में तैनात थे। उनकी उनसे अच्छी जान पहचान थी। बीती रात को उनके नम्बर पर एक अंजान नम्बर से फोन आया और युवक ने बताया कि वह दारोगा कोमल सिंह बोल रहा है। आवाज भी कुछ दारोगा की तरह लगी तो हालचाल लेना शुरू हो गया।

इस तरह लगाई सेंध
इस बीच युवक ने उनसे कहा कि उसे अपने पेटीएम खाते में कुछ राशि मंगवानी है लेकिन उसकी लिमिट मात्र 20 हजार रुपये है। बाकी रकम तुम्हारे पेटीएम में मंगवा लेता हूं तो वह रकम मुझे ट्रांसफर कर देना। इस बीच उन्होंने अपने बेटे फैजान को फोन पकड़ाते हुए पेटीएम की डिटेल देने को कहा। इस बीच युवक जैसे-जैसे बताता गया फैजान ने वैसा किया और कुछ ही देर बाद कई बार में उन्हें मैसेज मिला। उन्होंने जब मैसेज खोलकर देखा तो उनके खाते से 90 हजार रुपये निकालने की जानकारी मिली।

यह भी पढ़ें-महाराष्ट्रः एकनाथ शिंदे सरकार ने अजीत पवार को ऐसे दिया जोर का झटका

फिर पुलिस थाने में दर्ज कराई शिकायत
इस पर फुरकान ने आनन-फानन में दरोगा कोमल सिंह को फोन लगाया, तब जाकर उसे अहसास हुआ कि उसके साथ साइबर ठगी हुई है। पीड़ित ने 17 जुलाई को दोपहर को थाने में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.