अग्निवीर भर्ती के लिए कांगड़ा-चंबा में 25 हजार युवाओं का आवेदन

129

अग्निपथ योजना के तहत होने वाली अग्निवीर भर्ती के लिए युवाओं में खासा जोश दिख रहा है। इस बात का अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि 11 सितंबर से 24 सितंबर को चौधरी सरवन कुमार हिमाचल प्रदेश कृषि विश्वविद्यालय, पालमपुर में होने वाली भर्ती रैली के लिए महज दो सप्ताह के भीतर ही कांगड़ा-चम्बा से 25 हजार युवाओं ने आवेदन किया है।

उपायुक्त कांगड़ा डा. निपुण जिंदल ने बताया कि भर्ती रैली के लिए तैयारियां आरंभ कर दी गई हैं तथा उपमंडलाधिकारी पालमपुर को भी भर्ती रैली के लिए आवश्यक प्रबंध करने के दिशा निर्देश दिए गए हैं। कांगड़ा और चंबा जिले के युवा पात्र युवाओं के लिए पांच जुलाई से वेबसाइट पर पंजीकरण प्रक्रिया आंरभ हुई है जिसमें अब तक 25 हजार से भी अधिक युवाओं ने पंजीकरण करवाया है। पंजीकरण विंडो पांच जुलाई से लेकर तीस दिनों के लिए खुली रहेगी। यह भर्ती रैली अग्निवीर सैनिक जीडी, अग्निवीर क्लर्क स्टोर कीपर तकनीकी, अग्निवीर तकनीकी और अग्निवीर ट्रेडमैन के लिए आयोजित की जाएगी। आईटीआई उत्तीर्ण युवाओं के लिए तकनीकी श्रेणी के लिए आवेदन करने का यह एक शानदार अवसर है। हिमाचल अधिवास छात्र जिन्होंने कक्षा 8वीं, 10वीं, या 12वीं पास की है और जिनका जन्म एक अक्टूबर 1999 से एक अप्रैल 2005 के बीच हुआ है, वे वेबसाइट पर प्रकाशित रैली अधिसूचना के अनुसार पात्रता मानदंड के आधार पर इन रैलियों के लिए आवेदन करने के पात्र हैं।

यह भी पढ़ें- शिवसेना में शिंदे गुट की कार्यकारिणी घोषित, जानिये कौन है पक्षप्रमुख?

वहीं कर्नल राजीव रंजन, निदेशक भर्ती ने कहा कि पूरी भर्ती प्रक्रिया निष्पक्ष, पारदर्शी और स्वचालित है और यह युवाओं से एक अपील है कि वे खुद पर विश्वास करें और कड़ी तैयारी करें और किसी भी दलाली गतिविधि का शिकार न हों। साथ ही रैली के दौरान प्रदर्शन बढ़ाने वाली दवाओं का उपयोग करने से बचना चाहिए।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.