एकनाथ शिंदे शिवसेना सांसदों से मिलने दिल्ली पहुंचे

शिंदे के दौरे को मंत्रिमंडल बंटवारे पर चर्चा के लिहाज से भी महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

106

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे 18 जुलाई देररात मुंबई से विमान के जरिए इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर पहुंचे। शिंदे राष्ट्रीय राजधानी नई दिल्ली के महाराष्ट्र सदन में ठहरे हैं। उनका आज शिवसेना सांसदों से मिलने का कार्यक्रम है।

समझा जा रहा है कि शिंदे की अगुवाई में शिवसेना विधायकों की बगावत के बाद अब कम से कम 12 सांसद विद्रोह कर सकते हैं। इनके लोकसभा में अलग गुट बनाने की संभावना है। बागी सभी सांसदों के शिंदे के साथ संवाददाता सम्मेलन में ऐसी घोषणा करने के आसार हैं। शिंदे के दौरे को मंत्रिमंडल बंटवारे पर चर्चा के लिहाज से भी महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

ये भी पढ़ें – कहां रखा जाएगा राष्ट्रपति चुनाव का बैलट बॉक्स? ऐसी है योजना

पद की शपथ ग्रहण करने के बाद दिल्ली का यह दूसरा दौरा
मुंबई में 30 जून को मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण करने के बाद शिंदे का दिल्ली का यह दूसरा दौरा है। शिंदे के साथ 18 जुलाई को हुई ऑनलाइन मीटिंग में शिवसेना के सांसद सदाशिव लोखंडे, हेमंत गोडसे, हेमंत पाटील, राजेंद्र गावित, संजय मंडलीक, श्रीकांत शिंदे, श्रीरंग बारणे, राहुल शेवाले, प्रतापराव जाधव, धैर्यशील माने, कृपाल तुमाने, भावना गवळी शामिल हुए थे। विनायक राउत, अरविंद सावंत, गजानन कीर्तिकर, संजय जाधव, ओम राणे निम्बालकर और राजन विचार इस बैठक में शामिल नहीं हुए। शिंदे ने कहा है कि उनके साथ 12 नहीं, 18 सांसद है। वह इन सांसदों से मुलाकात करेंगे।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.