उत्तर मध्य रेलवे को मिला नया प्रधान वित्त सलाहकार

109

भारतीय रेल लेखा सेवा (आईआरएएस) में 1988 बैच के अधिकारी योगेश कुमार श्रीवास्तव ने प्रधान वित्त सलाहकार (पीएफए), उत्तर मध्य रेलवे का कार्यभार ग्रहण किया। यह जानकारी उत्तर मध्य रेलवे प्रयागराज के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी डॉ शिवम शर्मा ने गुरूवार को दी।

मुख्य जनसंपर्क अधिकारी ने बताया कि इससे पहले वह प्रधान वित्त सलाहकार, बीएलडब्ल्यू/वाराणसी के रूप में कार्यरत थे। वाई. के. श्रीवास्तव भारतीय रेलवे के कुशल व तेजतर्रार अधिकारियों में से एक हैं। जिनको रेलवे और प्रशासन का व्यापक अनुभव है। उन्होंने पूर्वी रेलवे, पूर्वोत्तर रेलवे, बीएलडब्ल्यू और उत्तर मध्य रेलवे में विभिन्न दायित्वों का निर्वहन किया है। इसके पूर्व 2009-2019 के दौरान उन्होंने विभिन्न पदों पर उत्तर मध्य रेलवे में कार्य किया है तथा 2018 और 2019 में दो बार प्रधान वित्त सलाहकार/उत्तर मध्य रेलवे का प्रभार भी संभाल चुके है। उन्हें लेखा कार्यों के प्रत्येक पहलू का व्यापक अनुभव है।

उनका कहना है कि उन्होंने रेलवे में सहायक मंडल वित्त प्रबंधक (एडीएफएम)/पं. दीन दयाल उपाध्याय मंडल के रूप में कैरियर प्रारंभ किया। एक प्रशासक के अलावा, वह साहित्यिक कार्यों से दृढ़ता से जुड़े हुए हैं। उन्होंने तत्कालीन मुख्य जनसंपर्क अधिकारी/उत्तर मध्य रेलवे, के साथ हेरिटेज कॉफी टेबल बुक (एमर्जेंस ऑफ ए लीजेंड फॉर्म ए लिगेसी) के लिए सह-लेखन किया। जिसका 2012 में महाप्रबंधक/उत्तर मध्य रेलवे द्वारा विमोचन किया गया था।

यह भी पढ़ें – नुपूर शर्मा का समर्थन करने पर किया था युवक पर हमला, अब भुगतेगा ऐसा खमियाजा

प्रधान वित्त सलाहकार, बीएलडब्ल्यू/वाराणसी के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान उन्होंने बीएलडब्ल्यू/वाराणसी के कैश एंड पे विभाग के मैनुअल की तैयारी में योगदान दिया। उन्होंने 2007 में आईसीएलआईएफ, मलेशिया और आईएनएफईएडी, सिंगापुर में एडवांस मैनेजमेंट प्रोग्राम में भाग लिया।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.