नीरज चोपड़ा विश्व चैंपियनशिप फाइनल के लिए क्वालीफाई, इन खिलाड़ियों से होगी प्रतिस्पर्धा

24 वर्षीय भारतीय खिलाड़ी नीरज ने 21 जुलाई को यहां पुरुषों के भाला फेंक ग्रुप ए क्वालीफिकेशन राउंड की शुरुआत की और 88.39 मीटर की दूरी का थ्रो किया।

113

ओलंपिक चैम्पियन नीरज चोपड़ा ने यहां पहले प्रयास में 88.39 मीटर के शानदार थ्रो के साथ विश्व चैंपियनशिप के फाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया।

पदक के प्रबल दावेदार 24 वर्षीय भारतीय खिलाड़ी नीरज ने 21 जुलाई को यहां पुरुषों के भाला फेंक ग्रुप ए क्वालीफिकेशन राउंड की शुरुआत की और 88.39 मीटर की दूरी का थ्रो किया। यह उनके करियर का तीसरा सर्वश्रेष्ठ थ्रो है। मेडल राउंड 25 जुलाई को होगा। दो क्वालिफिकेशन राउंड ग्रुप में 83.50 मीटर या 12 सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले फाइनल के लिए क्वालीफाई करते हैं। ग्रेनाडा के गत चैम्पियन एंडरसन पीटर्स और एक अन्य भारतीय रोहित यादव ग्रुप बी में प्रतिस्पर्धा करेंगे।

चोपड़ा का व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ 89.94 मीटर
चोपड़ा का व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ 89.94 मीटर है। उन्होंने 2017 में लंदन विश्व चैंपियनशिप में फाइनल में जगह बनाने की उम्मीद के साथ प्रतिस्पर्धा की थी, लेकिन 83 मीटर के स्वचालित योग्यता अंक हासिल करने से वह चूक गए थे। वे केवल 82.26 मीटर थ्रो करने में ही कामयाब रहे थे।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.