लॉकअप से कैदी फरारः इन 7 पुलिसकर्मियों पर गिरी गाज

डीएसपी के जांच में लॉकअप प्रभारी सहित पुलिस कर्मियों की बड़ी लापरवाही सामने आई। लॉकअप से भागे कैदी हरियाणा केरहने वाले थे और शराब तस्करी के मामले में विचाराधीन कैदी थे।

97

बिहार के मोतिहारी जिले के एसपी डा.कुमार आशीष ने हवालात के ग्रिल तोड़कर कैदियों के भागने के मामले मे बड़ी कार्रवाई की है। पिछले दिनों मोतिहारी के सेशन कोर्ट के लॉक अप के बाथरूम का ग्रिल तोड़कर दो कैदी फरार हो गये थे। इस मामले में एसपी ने हवालात प्रभारी सहित 7 पुलिस कर्मियों को निलंबित करते हुए विभागीय कार्रवाई सुनिश्चित की है। एसपी ने उक्त कारवाई डीएसपी के जांच रिपोर्ट आने के बाद की है।

बताते चलें कि कैदियों के भागने के बाद एसपी ने सदर डीएसपी को इस मामले की जांच करने का भार सौंपा था।डीएसपी की जांच में हाजत प्रभारी सहित पुलिस कर्मियों की बड़ी लापरवाही सामने आई। लॉकअप से भागे कैदी हरियाणा के रहने वाले थे और शराब तस्करी के मामले में विचाराधीन कैदी थे।

ये भी पढ़ें – नक्सलियों के लिए करता था वसूली, अब ऐसे पड़ रहा है भारी

इन पुलिसकर्मियों पर की गई कार्रवाई
एसपी ने जिन पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की है। उनमें सहायक अवर निरीक्षक मुन्ना राम, हवलदार चंद्रमा राय, डीपीसी 1581 बलिराम सिंह, सिपाही 1580 दिगंबर कुमार, सिपाही 481 सूर्य देव प्रसाद, सिपाही 404 मुन्ना कुमार एवं सिपाही 386 रामाकांत प्रसाद शामिल है। डीएसपी के रिपोर्ट के बाद लापरवाही एवं कर्तव्यहीनता बरतने के कारण मे इनलोगो को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.