राजस्थानः वायु सेना का मिग-21 क्रैश, दोनों पायलट हुतात्मा

28 जुलाई की रात 9.10 बजे बाड़मेर के उत्तरलाई एयरबेस स्टेशन से लड़ाकू मिग-21 ने उड़ान भरी थी। दो सीटर इस विमान में दो पायलट सवार थे।

105

राजस्थान के पश्चिमी इलाके बाड़मेर के बायतु से लगते गांव भीमड़ा में 28 जुलाई की रात वायु सेना का एक लड़ाकू विमान मिग-21 दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इसमें दोनों पायलट हतात्तमा हो गए। विमान में भीषण आग लगने के साथ उसकी लपटें दूर तक दिखाई दीं। हादसे के बाद मलबा तकरीबन एक किलोमीटर के दायरे तक फैल गया। मौके पर पहुंची दमकल विभाग की गाड़ियों ने आग पर काबू पा लिया है।

रक्षा मंत्री ने ली जानकारी
बाड़मेर में वायुसेना के मिग-21 लड़ाकू विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने वायु सेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल वीआर चौधरी से बात की। वायुसेना प्रमुख ने उन्हें घटना के बारे में विस्तार से जानकारी दी। बाड़मेर के जिला कलेक्टर लोकबंधु यादव ने इस हादसे में पायलट के हुतात्मा होने की पुष्टि की।

ये भी पढ़ें – हरिका की नजर 44वें शतरंज ओलंपियाड में पदक जीतने पर

नहीं खुल पाए पायलट के पैराशूट
जानकारी के अनुसार 28 जुलाई की रात 9.10 बजे बाड़मेर के उत्तरलाई एयरबेस स्टेशन से लड़ाकू मिग-21 ने उड़ान भरी थी। दो सीटर इस विमान में दो पायलट सवार थे। जब यह विमान कुछ देर बाद बायतु इलाके से लगते भीमड़ा गांव में निकला तो जोरदार धमाका हुआ। धमाके की आवाज सुनते ही ग्रामीण घटनास्थल पर एकत्रित हुए तो पता चला कि वायु सेना का एक लड़ाकू विमान क्रैश होकर गिरा है। हादसे में विमान में सवार दोनों पायलट हुतात्मा हो गए। सामने आया है कि पायलट के पैराशूट नहीं खुल पाए। ऐसे में वे खुद को बचा पाते, उससे पहले ही मिग क्रैैश हो गया। बाड़मेर जिला प्रशासन मौके मौजूद है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.