ऋषि सुनक की राह नहीं आसान, बोरिस जॉनसन के मंत्री ने लगाया ये आरोप

लिज ट्रूस की समर्थक नादिन डोरिस ने आरोप लगाया कि मैं इस बात से बहुत निराश हूं कि बोरिस जॉनसन को क्रूर तख्तापलट के जरिए हटाया गया है, जिसकी अगुवाई मुख्य रूप से ऋषि सुनक ने की।

242

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री की दौड़ में सबसे आगे ऋषि सुनक के लिए आगे की राह आसान नहीं लग रही। निवर्तमान प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन के विदेश मंत्री लिज ट्रूस की समर्थक नादिन डोरिस ने ऋषि सुनक पर क्रूर तख्तापलट करने का आरोप लगाया है। ब्रिटेन की संस्कृति मंत्री डोरिस ने पहले सुनक पर महंगे कपड़े पहनने के लिए हमला किया था, जिसके बाद वे निशाने पर आई थीं। उनकी इस आलोचना का मकसद सुनक को इस तरह पेश करना था कि वे आम लोगों जैसे नहीं हैं क्योंकि ब्रिटेन की जनता बड़े पैमाने पर अपने रोजमर्रा के खर्चों को लेकर संकट से जूझ रही है।

उन्होंने आरोप लगाया कि मैं इस बात से बहुत निराश हूं कि बोरिस जॉनसन को क्रूर तख्तापलट के जरिए हटाया गया है, जिसकी अगुवाई मुख्य रूप से ऋषि सुनक ने की।

ससुराल की दौलत का दिया जा रहा है हवाला
भारतीय-ब्रिटश पूर्व मंत्री प्रधानमंत्री पद की दौड़ में शामिल हैं और इस दौरान सुनक और उनकी पत्नी अक्षता मूर्ति (इंफोसिस के सह संस्थापक नारायण मूर्ति की बेटी) की दौलत का हवाला दिया जा रहा है। सुनक ने टीवी पर चर्चा के दौरान इस बात का जवाब दिया है। उन्होंने कहा कि उन्हें इस बात पर गर्व है, जो उनके सास-ससुर ने इंफोसिस से हासिल किया है।

सुनक ने दिया था जवाब
उन्होंने कहा कि मेरे ससुर जब आए थे तो उनके पास सपने के सिवाए कुछ नहीं था और उनके पास कुछ सौ पौंड थे, जो मेरी सास ने उन्हें अपनी बचत से दिए थे। इसके बाद उन्होंने दुनिया की सबसे बड़ी, सम्मानित, कामयाब कंपनियों में से एक कंपनी बनाई, जिसमें यहां ब्रिटेन में हजारों लोग काम करते हैं।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.