तो निहार का साथ बदल देगी बात, एकनाथ शिंदे ने की किलेबंदी!

104

शिवसेनाप्रमुख बालासाहेब ठाकरे के पोते तथा बिंदुमाधव ठाकरे के बेटे निहार ठाकरे ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से भेंट की। इसके बाद निहार ठाकरे ने कानूनी लड़ाई में एकनाथ शिंदे को पूरा समर्थन देने का आश्वासन दिया है। इसके पहले स्मिता ठाकरे भी मुख्यमंत्री से मिल चुकी हैं। शिवसेनाप्रमुख बालासाहेब ठाकरे के तीन पुत्रों में से दो के परिवारजनों की यह भेंट शिवसेना पर आधिपत्य की लड़ाई में एकनाथ शिंदे का पलड़ा भारी कर सकती है। इसे मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे द्वारा की जा रही किलेबंदी कही जा सकती है।

निहार पेशे से वकील हैं। उनकी अपनी लॉ फर्म है। ऐसे में ने मुख्यमंत्री शिंदे की कानूनी लड़ाई में सहायता कर सकते हैं। इससे पहले निहार ठाकरे की चाची स्मिता ठाकरे भी एकनाथ शिंदे से मिल चुकी हैं। इससे ठाकरे परिवार में भारी फूट की संभावना व्यक्त की जाने लगी है।

निहार ठाकरे बालासाहेब ठाकरे के बड़े बेटे बिंदुमाधव के बेटे हैं। बिंदुमाधव की मौत 20 अप्रैल 1996 को लोनावाला के पास सड़क दुर्घटना में हो गई थी। निहार ठाकरे ने एलएलएम तक की कानूनी शिक्षा ग्रहण की है और वे भाजपा नेता हर्षवर्धन पाटिल के दामाद भी हैं जबकि, बालासाहेब के दूसरे बेटे जयदेव ठाकरे की पत्नी स्मिता ठाकरे हाल ही में एकनाथ शिंदे से मिल चुकी हैं। हालांकि स्मिता ठाकरे अपने पति जयदेव ठाकरे से तलाक लेकर अलग रहती हैं। उद्धव ठाकरे स्वर्गीय बालासाहेब ठाकरे के तीसरे बेटे हैं और अपनी पत्नी रश्मि ठाकरे तथा बेटे आदित्य, तेजस के साथ मातोश्री बंगले में रहते हैं।

यह भी पढ़ें – आप के मंत्री के आरोप पत्र से ईडी को आफत, मिली फटकार

मुख्यमंत्री से मिलने के बाद निहार ठाकरे ने कहा कि एकनाथ शिंदे ने शिवसेना में शाखा प्रमुख से काम शुरू किया था और ऊंचे पद पर पहुंचे हैं। साथ ही एकनाथ शिंदे उनके दादाजी के हिंदुत्व को आगे बढ़ाने का काम कर रहे हैं, इसलिए वे उनकी हर कानूनी लड़ाई लड़ेंगे।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.