हिमाचल में होगा टूरिज्म कांन्क्लेव, जुटेंगे सभी राज्यों के पर्यटन मंत्री

131

हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिला के धर्मशाला में अगस्ता माह में टूरिज्म कांन्क्लेव आयोजित किया जाएगा। इस कार्यक्रम में देश के सभी राज्यों के पर्यटन मंत्री भाग लेंगे। केंद्रीय पर्यटन मंत्री भी इस कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। कार्यक्रम में देश में पर्यटन गतिविधियों को नई दिशा देने के लिए रणनीति तैयार की जाएगी। यह प्रदेश के लिए गौरव की बात है कि इस कार्यकम में पर्यटन को बढ़ावा देने की रणनीति को तैयार करने के लिए उन्होंने हिमाचल के धर्मशाला को चुना है।कार्यक्रम के आयोजन के लिए केंद्र सरकार ने राज्य सरकार को एक प्रस्ताव भेजा हैं। अगले महीने 27-28 अगस्त को ये कार्यक्रम प्रस्तावित हैं। केंद्र के इस प्रस्ताव पर पर्यटन विभाग ने भी अपनी त्यारियां शुरू कर दी हैं। बहुत जल्द विभाग के अधिकारियों की सरकार स्तर पर एक बैठक होगी जिसमें कार्यक्रम के आयोजन को लेकर चर्चा की जाएगी।

धर्मशाला में प्रस्तावित टूरिज्म कॉन्क्लेव को लेकर अधिकारियों ने एक चिंता भी जाहिर की है। ये चिंता प्रदेश में मौसम को लेकर जताई गई हैं। अधिकारियों का मानना हैं की अगस्त में प्रदेश में मानसून पूरी तरह से सक्रिय रहता हैं ऐसे में मौसम कार्यक्रम में कोई बढ़ी बाधा ना पैदा कर दें ये चिंता अधिकारियों को सत्ता रही हैं। इस कांन्क्लेव में हिमाचल मेजबानी के साथ पर्यटन कांन्क्लेव में भी भाग लेगा।

यह भी पढ़ें – बच्चों को अकेले न छोड़ें, वसई में साढ़े तीन साल की बच्ची की मात्र इसलिए चली गई जान

प्रधान सचिव पर्यटन दिवेश ने बताया कि पर्यटन कॉन्क्लेव के लिए केंद्र से हिमाचल को एक प्रस्ताव मिला है जिस पर हिमाचल काम कर रहा है। उन्होंने कहा कि इस कांन्क्लेव में देश के सभी राज्यों के पर्यटन मंत्री जुटेंगे और रणनीति तैयार करेंगे।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.