कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर उपभोक्ताओं के लिए खुशखबरी, ‘इतने’ रुपए हुआ सस्ता

कमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम में लगातार दूसरे महीने कटौती की गई है।

117

महंगाई की चौतरफा मार झेल रहे लोगों को राहत देने वाली खबर है। सार्वजनिक क्षेत्र के तेल एवं गैस विपणन कंपनियों ने कमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम में 36 रुपये की कटौती की है। हालांकि, घरेलू रसोई गैस की कीमत में कोई बदलाव नहीं किया गया है। नई दरें 1 अगस्त से लागू हो गई हैं।

कमर्शियल गैस की कीमत इस कटौती के बाद राजधानी दिल्ली में घटकर 1976.50 रुपये प्रति सिलेंडर रह गई है, जबकि इससे पहले यह 2012.50 रुपये में मिल रहा था। कमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम में लगातार दूसरे महीने कटौती की गई है। तेल कंपनियों ने इससे पहले एक जून को इसकी कीमत में 135 रुपये की कटौती की थी।

ये भी पढ़ें – 5जी स्पेक्ट्रम की बोली 1.50 लाख करोड़ के पार! जानिये, कौन-सी कंपनी है सबसे आगे

कमर्शियल गैस की कीमत घटी
देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में 19 किलोग्राम वाला कमर्शियल गैस की कीमत घटकर 1936.50 रुपये प्रति सिलेंडर और चेन्नई में 2141 रुपये प्रति सिलेंडर रह गई है। इसी तरह कोलकाता में इसकी कीमत घटकर 2095.50 रुपये रह गया है, जो पहले 2132.00 रुपये प्रति सिलेंडर था। हालांकि 14.2 किलोग्राम वाले रसोई गैस सिलेंडर की कीमत में कोई बदलाव नहीं हुआ है।

उल्लेखनीय है कि कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत में कटौती होने से बाहर खाना-पीना कुछ सस्ता हो सकता है। दरअसल होटल, रेस्त्रां और ढाबों में इसका ज्यादा इस्तेमाल होता है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.