नींद में खलल डालने वाले वाहन चालकों की खैर नहीं! जानिये, अब तक कितने वाहन चालकों पर की गई कार्रवाई

बुलेट और दूसरी गाड़ियों के असली हॉर्न होने पर भी कई लोग इन्हें मॉडिफाई करने की कोशिश करते हैं। ऐसे लोगों पर पालघर में शिकंजा कसा जा रहा है।

122

गोलियों की आवाज वाले हॉर्न, साइलेंसर से ध्वनि प्रदूषण और नागरिकों की नींद में खलल डालने वाले वाहन चालक ट्रैफिक पुलिस के रडार पर आ गए हैं। ऐसे दोपहिया वाहन चालकों पर वसई के यातायात विभाग ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। ज्ञात हो कि वसई-विरार शहर में बुलेट बाइक का इस्तेमाल करने वाले युवाओं की संख्या ज्यादा है। गाड़ियों के असली हॉर्न बिना किसी नियम के बदले जाते हैं। लाउड साइलेंसर भी लगे हैं। लेकिन नए लाउड फैशन आम लोगों के लिए परेशानी का सबब बनते जा रहे हैं। इस पर लगाम लगाने के लिए वसई-विरार ट्रैफिक ब्रांच ने कार्रवाई शुरू कर दी है। इस अभियान के तहत अब तक वसई-विरार में 189 वाहनों के खिलाफ कार्रवाई की जा चुकी है और उनसे 1 लाख 89 हजार जुर्माना वसूला जा चुका है।

बुलेट होल्डर्स की संख्या और पेनल्टी

वसई – 96 – 96 हजार

विरार – 93 – 93 हजार

कुल – 189 वाहन – 1 लाख 89 हजार जुर्माना

क्यों जरुरी है कार्रवाई?
वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक, यातायात विभाग डी.एम.करांडे ने कहा कि बुलेट और दूसरी गाड़ियों के असली हॉर्न होने पर भी कई लोग इन्हें मॉडिफाई करने की कोशिश करते हैं। यह नागरिकों के लिए कठिनाई का कारण बनता है, लेकिन ध्वनि प्रदूषण है। इसलिए ऐसे साइलेंसर और हॉर्न लगाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.