मुंबईः बुर्का पहनने से मना किया तो हिंदू पत्नी को मुस्लिम पति ने दी ऐसी सजा

इकबाल ने रूपाली को 26 सितंबर को चेंबूर के पीएल लोखंडे मार्ग पर मिलने के लिए बुलाया था। इस दौरान रूपाली ने तलाक की मांग की, लेकिन वह राजी नहीं हुआ।

164

देश की आर्थिक राजधानी में दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां एक मुस्लिम पति ने हिंदू पत्नी की इसलिए चाकू से गोदकर हत्या कर दी, क्योंकि उसने बुर्का पहनने से मना कर दिया था और जबरदस्ती करने पर तलाक की मांग की थी।

यह दिल दहला देने वाली घटना मुंबई में 26 सितंबर की रात को घटी है। रूपाली नामक इस हिंदू युवती ने मुस्लिम प्रथा को मानने से इनकार कर दिया था। इससे नारज इकबाल महमूद शेख ने उसकी चाकू से गोदकर हत्या कर दी।

बुर्का पहनने से कर दिया था इनकार
मुंबई के चेंबूर इलाके में इकबाल महमूद शेख ने अपनी हिंदू पत्नी की हत्या कर दी। उसने बुर्का पहनने और अन्य मुस्लिम प्रथाओं को मानने से इनकार कर दिया था। उसने पति से तलाक की मांग की थी। इससे इकबाल को इतना गुस्सा आया कि उसने उसकी चाकू से गोदकर हत्या कर दी। फिलहाल तिलक नगर पुलिस ने मामला दर्ज कर इकबाल को गिरफ्तार किया है। इस घटना से चेंबूर में हड़कंप मच गया है।

तीन वर्ष पहले हुई थी शादी
आरोपी इकबाल और रूपाली की शादी तीन वर्ष पहले हुई थी। वह शादी के बाद से ही इकबाल के घर रही थी और मुस्लिम रीति-रिवाज का पालन नहीं कर रही थी। इस कारण पति इकबाल के साथ ही उसका परिवार भी उस पर भड़का हुआ था। इस बात को लेकर घर में आये दिन झगड़े होते रहते थे। इस बीच उसने एक बेटे को जन्म दिया। रोज-रोज के झगड़े से परेशान होकर रूपाली पिछलले छह महीने से इकबाल से अलग रहने लगी थी।

मिलने के लिए बुलाया और फिर..
इकबाल ने रूपाली को 26 सितंबर को चेंबूर के पीएल लोखंडे मार्ग पर मिलने के लिए बुलाया था। इस दौरान रूपाली ने तलाक की मांग की, लेकिन वह राजी नहीं हुआ। इस बात पर कहासुनी के बाद इकबाल ने चाकू से गोदकर उसे चाकू से गोदकर फरार हो गया। गंभीर रूप से घायल रूपाली की मौके पर ही मौत हो गई। फिलहाल पुलिस ने आरोपी इकबाल को गिरफ्तार कर लिया है और मामले की जांच कर रही है। रूपाली इकबाल की दूसरी पत्नी थी। वह पहले से ही शादीशुदा था। लेकिन उसने पहली पत्नी को तलाक दे दिया था।

Join Our WhatsApp Community

Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.