राजनाथ सिंह ने बताया, भारत की बढ़ती साख में किसका है विशेष योगदान

लखनऊ में आयोजित यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में अरबपति मुकेश अंबानी ने सौगात की बारिश की। उन्होंने प्रदेश के हर गांव तक 5जी सेवा शुरू करने, दूरसंचार नेटवर्क के विस्तार के लिए आगामी चार साल में 75 हजार करोड़ रुपए निवेश की घोषणा की है।

148

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने 10 फरवरी, शुक्रवार को उत्तर प्रदेश ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट-2023 को संबोधित करते हुए कहा कि भारत की लगातार बढ़ती साख में उद्योग जगत का विशेष योगदान है। उन्होंने कहा कि छद्म समाजवाद ने भारत के औद्योगीकरण को नुकसान पहुंचाया। पहले से स्थापित उद्योगों को बर्बाद करने का काम किया गया। उद्योगों के खिलाफ माहौल बनाया गया, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में अब यूपी व देश में उद्योगों को लेकर लोगों की धारणा बदली है।

नए भारत का नया उत्तर प्रदेश
रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने अपने संबोधन में कहा कि पीएम मोदी पर भरोसा होने के कारण ही आज नए भारत का नया उत्तर प्रदेश आकार ले रहा है। पुराने व अप्रभावी कानूनों को वर्तमान नेतृत्व ने बदलने का काम किया है। अब उत्तर प्रदेश मतलब शिक्षा हब, यूपी मतलब इंवेस्टमेंट हब और यूपी मतलब निवेश फ्रेंडली माहौल वाला प्रदेश है। विदेशों से आए प्रतिनिधि मंडल और निवेशकों का उत्तर प्रदेश में स्वागत है।

ये भी पढ़ें- यूपी ने डंके की चोट पर बदली अपनी पहचान, यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में बोले मोदी

75 हजार करोड़ निवेश करेंगे अंबानी
लखनऊ में आयोजित यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में अरबपति मुकेश अंबानी ने सौगात की बारिश की। उन्होंने प्रदेश के हर गांव तक 5जी सेवा शुरू करने, दूरसंचार नेटवर्क के विस्तार के लिए आगामी चार साल में 75 हजार करोड़ रुपए निवेश की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि जियो दिसंबर, 2023 तक पूरे प्रदेश में 5जी सेवाएं शुरू कर देगी। अरबपति मुकेश अंबानी ने कहा कि यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट विकास का महाकुंभ है। उन्होंने लखनऊ को पुण्यनगरी बताया। उन्होंने कहा कि यूपी भगवान रामचंद्र की भूमि है। यह गंगा यमुना सरस्वती की संगम नगरी है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.