झारखंड: आदिवासी सेंगल अभियान ने किया रेल चक्का जाम, कई ट्रेनें रद्द, कइयों का बदला मार्ग

रेल चक्का जाम से नीलांचल एक्सप्रेस और पुरुषोत्तम एक्सप्रेस घंटों तक रुकी रही। दर्जन भर से ज्यादा यात्री ट्रेनों को रद्द कर दिया गया, जबकि कई ट्रेनों का मार्ग बदला गया।

128

झारखंड के सरायकेला-खरसावां जिले के चांडिल रेलवे स्टेशन के समीप लेंगडीह-सिकली के बीच 11 फरवरी, शनिवार सुबह आदिवासी सेंगल अभियान के कार्यकर्ताओं ने आदिवासी धर्म कोड सरना लागू करने की मांग को लेकर रेल चक्का जाम कर दिया। आदिवासी सेंगेल अभियान के राष्ट्रीय अध्यक्ष सालखन मुर्मू के नेतृत्व में दर्जनों की संख्या में आदिवासी सेंगेल अभियान के कार्यकर्ता अपने हाथों में तख्तियां, झंडा और बैनर लेकर को जाम किया।

रेल यात्री परेशान
रेल चक्का जाम से नीलांचल एक्सप्रेस और पुरुषोत्तम एक्सप्रेस घंटों तक रुकी रही। दर्जन भर से ज्यादा की संख्या में यात्री ट्रेनों को रद्द कर दिया गया, जबकि कई ट्रेनों का मार्ग बदला गया। रेल चक्का जाम से रेल यात्रियों को भारी परेशानी हुई। ट्रेनों को रद्द किये जाने के कारण रेल यात्रियों को रुपए रेलवे की ओर से रिफंड किया गया।

इन ट्रेनों को किया गया रद्द
टाटा-हावड़ा स्टील अप/डाउन एक्सप्रेस, झाड़ग्राम-धनबाद एक्सप्रेस अप/डाउन ट्रेन, सुबह 8.50 बजे टाटानगर स्टेशन से खुलने वाली टाटा-खड़गपुर पैसेंजर अप/डाउन, हावड़ा-टिटलागढ़ इस्पात एक्सप्रेस ट्रेन, हावड़ा-बड़बिल जनशताब्दी अप/डाउन आदि ट्रेनों को रेलवे की ओर से रद्द कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें- कसबा पेठ और चिंचवड विधानसभा उपचुनाव, जानिये, किस सीट से कितने उम्मीदवार चुनाव मैदान में

इन ट्रेनों का बदला मार्ग
हावड़ा-पुणे दुरंतो और आनंद विहार-भुवनेश्वर संपर्क क्रांति एक्सप्रेस ट्रेन का मार्ग बदल कर चलाया गया। दोनों ट्रेनों को मिदनापुर होकर चलाया गया। इस कारण से रेल यात्री समय पर गंतव्य को नहीं पहुंच सके। इसी तरह से राजेंद्रनगर-टाटा-दुर्ग (13288) ट्रेन को पुरुलिया स्टेशन से ही बदले मार्ग से चलाया गया। धनबाद से टाटानगर आनेवाली स्वर्णरेखा एक्सप्रेस को मुरी से ही वापस धनबाद के लिये रवाना कर दिया गया। इसके अलावा कुछ अन्य ट्रेनों को भी मार्ग बदलकर चलाने की योजना थी, लेकिन रेल चक्का जाम समाप्त होने के बाद बाकी ट्रेनों को सामान्य रूट पर चलाने का काम किया गया।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.