शिवभक्तों को रेलवे का तोहफा, जानिये, 12 ज्योतिर्लिंगों के दर्शन के लिए कितना लगेगा किराया

आईआरसीटीसी शिवभक्तों को बेहद कम पैसों में 12 ज्योतिलिंर्गों के दर्शन का अवसर प्रदान कर रहा है। इस स्पेशल टूर पैकेज को महाशिवरात्रि के मौके पर लांच किया गया है।

157

महाशिवरात्रि का महापर्व 18 फरवरी को है। हिंदुओं के लिए ये दिन काफी खास होता है। ऐसे में शिवरात्रि के खास मौके पर शिवभक्तों को भारतीय रेलवे ने एक खास तोहफा दिया है। इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कारपोरेशन लिमिटेड (आईआरसीटीसी) शिवभक्तों को बेहद कम पैसों में 12 ज्योतिलिंर्गों के दर्शन का अवसर प्रदान कर रहा है। इस स्पेशल टूर पैकेज को महाशिवरात्रि के मौके पर लांच किया गया है और इसका नाम ‘महाशिवरात्रि नव ज्योतिर्लिंग यात्रा’ रखा गया है। इस पैकेज के जरिए भक्तों को देश के अलग-अलग हिस्सों में बेहद किफायती दाम में यात्रा करने को मिलेगा। इसकी जाानकारी आसनसोल रेल मंडल के जनसंपर्क अधिकारी अमिताभ चटर्जी ने दी है।

इन ज्योतिलिंर्गों का कर सकेंगे दर्शन
इस पैकेज के जरिए ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग, महाकालेश्वर ज्योतिर्लिंग, सोमनाथ ज्योतिर्लिंग, त्र्यंबकेश्वर ज्योतिर्लिंग, भीमाशंकर ज्योतिर्लिंग, ग्रिश्नेश्वर ज्योतिर्लिंग, औंढा नागनाथ ज्योतिर्लिंग, परली वैजनाथ ज्योतिर्लिंग, मल्लिकार्जुन स्वामी ज्योतिर्लिंग जैसी जगहों पर जाकर भगवान शिव के दर्शन कर सकते हैं। इन सभी जगहों पर भारत दर्शन ट्रेन के जरिए घूमने का मौका मिलेगा। ट्रेन में बुकिंग के लिए आईआरसीटीसी के आधिकारिक वेबसाइट पर लॉग इन कर बुकिंग करा सकते हैं। इसके अलावा आप सभी पर्यटक सुविधा केंद्र, रीजनल ऑफिस और क्षेत्रीय कार्यालयों में भी बुकिंग कराया जा सकता है।

ये भी पढ़ें- न्यूजीलैंड में तूफान से भारी तबाही, आपातकाल घोषित

यात्रा का विवरण
यह यात्रा 13 और 12 रात की है। इस यात्रा की शुरूआत मदुरई से होगी। इस पैकेज का बोर्डिंग प्वाइंट तिरुनेलवेली, मदुरै, डिंडीगुल, इरोड, सलेम, जोलारपेट्टई, काटपाडी, पेरम्बूर, नेल्लोर है। पैकेज का शुल्क 15,350 रुपए है। इस पैकेज के जरिए शिवभक्त आठ मार्च से 20 मार्च 2023 तक इन सभी जगहों की यात्रा करेंगे।

मिलेगी यह सुविधा
इस पैकेट के तहत यात्रियों को ट्रेन में स्लीपर कोच से यात्रा करने की सुविधा मिलेगी। यात्रियों को हर जगह ठहरने के लिए उचित व्यवस्था मिलेगी। सभी यात्रियों को ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर के साथ एक एक लीटर पानी का बोतल भी मिलेगा। यात्रियों को टूर एस्कॉर्ट और सुरक्षा की सुविधा भी मिलेगी।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.