आतंकियों को बचानेवाला चीन ही अब पाकिस्तान से भागा, उठाया बड़ा कदम

पाकिस्तान और उसके आतंकी संगठनों को बचाने के लिए चीन अपने विटो का हमेशा उपयोग करता रहा है। पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवाद का मुख्य निशाना भारत रहा है।

124

चीन ने यहां स्थिति अपने दूतावास के वाणिज्य खंड को अस्थायी रूप से बंद कर दिया है। कुछ दिन पहले चीन ने पाकिस्तान में खराब होती सुरक्षा स्थिति के कारण अपने नागरिकों को सतर्क रहने की सलाह दी थी। चीन ने वाणिज्य खंड को बंद करने की वजह ‘तकनीकी समस्या’ बताई है।

चीन दूतावास ने अपनी वेबसाइट में वाणिज्य दूतावास को बंद करने की घोषणा की है। जिसमें तकनीकी समस्या का उल्लेख किया गया है, लेकिन इसके बंद रहने की समय सीमा नहीं दी गई है। वेबसाइट के मुताबिक ‘तकनीकी मुद्दों के कारण चीन के दूतावास का वाणिज्य खंड 13 फरवरी, 2023 से आगामी सूचना तक अस्थायी रूप से बंद रहेगा।

शरीफ के राज में आतंकी हमला
प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के शासनकाल में पाकिस्तान में रहनेवाले चीन के नागरिकों पर हमले बढ़े हैं। इसके अलावा तहरीक ए तालीबान पाकिस्तान जैसे संगठनों से हमलों की धमकियां लगातार मिल रही हैं। ऐसी स्थिति में चीन वर्तमान सरकार से असंतुष्ट है।

ये भी पढ़ें – एनसीपी नेता को दबंगई महंगी पड़ी, पुणे में हो गई फजीहत

बता दें कि, संयुक्त राष्ट्र संघ में भारत के विरुद्ध आतंकी गतिविधियां करनेवाले आतंकियों को बचाने का कार्य चीन करता रहा है। भारत के विरुद्ध पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवाद में संलिप्त आतंकवादियों पर वैश्विक प्रतिबंध लगाने के प्रस्तावों पर चीन अपने विटो का उपयोग करके बचाता रहा है। परंतु, अब यह आतंकवादी संगठन उसके लिए ही महंगे साबित हो रहे हैं।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.