पान के नाम पर नशे का सौदा? मुच्छड़ पानवाला सहित 12 पान वेंडर चढ़े पुलिस के हत्थे

इन दिनों हुक्का और ई-सिगरेट की लत नाबालिग बच्चों के साथ-साथ युवाओं में भी काफी बढ़ रही है। स्कूल-कॉलेज के विद्यार्थी भी इसके लत के शिकार हो रहे हैं।

143

शहर के स्कूलों, कॉलेजों और उपनगरों में ई-सिगरेट, हुक्का तंबाकू बेचने वाले पान विक्रेताओं के खिलाफ सख्त कार्रवाई की गई है। इस कार्रवाई के दौरान मुंबई का मशहूर मुच्छड़ पानवाला भी गिरफ्तार किया गया है। मुच्छड़ पानवाला के मालिक शिवकुमार तिवारी सहित 12 पान वेंडर को गिरफ्तार किया गया है। इनके पास से भारी मात्रा में ई-सिगरेट, हुक्का फ्लेवर जब्त किया गया है। यह कार्रवाई मुंबई पुलिस के मादक पदार्थ विरोधी दस्ते ने की है। गिरफ्तार पान विक्रेताओं को संबंधित पुलिस स्टेशन को सौंप दिया गया है।

इन दिनों हुक्का और ई-सिगरेट की लत नाबालिग बच्चों के साथ-साथ युवाओं में भी काफी बढ़ रही है। स्कूल-कॉलेज के विद्यार्थी भी इसके लत के शिकार हो रहे हैं। ई-सिगरेट, हुक्का और अन्य नशीले पदार्थ ऑनलाइन के साथ-साथ शहर के छोटे और बड़े पान विक्रेताओं द्वारा कथित रूप से बेचे जा रहे हैं।  चूंकि भारत सरकार ने ई-सिगरेट पर प्रतिबंध लगा दिया है। इसलिए मुंबई पुलिस के नशा विरोधी दस्ते ने पिछले दो दिनों में मुंबई के कई पानवालों के यहां छापेमारी की है।

कई इलाकों में छापेमारी
एंटी नारकोटिक्स स्क्वॉड की आजाद मैदान यूनिट द्वारा 4 थाना रोड, गादेवी, कालाचौकी की सीमा में, वीपी रोड थाने की सीमा में खेतवाड़ी स्थित प्रसिद्ध मुच्छड़ पानवाला पर छापा मारा गया। इनके पास से बड़ी मात्रा में ई-सिगरेट और हुक्का फ्लेवर बरामद किया गया है। मुच्छड़ पान सेंटर के मालिक शिवकुमार तिवारी को गिरफ्तार किया गया और पूछताछ की गई। इस दौरान उसने क्रॉफर्ड मार्केट में एक गोदाम के बारे में पुलिस को जानकारी दी।  पुलिस ने वहां छापा मारा और बड़ी मात्रा में ई-सिगरेट और हुक्का फ्लेवर जब्त किया।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.