साई भक्तों के लिए अच्छी खबर, शिर्डी एयरपोर्ट को लेकर सरकार ने लिया बड़ा निर्णय

पिछले दो महीने में शिर्डी के लिए यह तीसरी खुशखबरी है। नागपुर से शिर्डी समृद्धि राजमार्ग का उद्घाटन प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने किया था।

182

शिर्डी जाने वाले साई भक्तों के लिए अच्छी खबर है। उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के लगातार फॉलोअप के बाद अब शिर्डी में नाइट लैंडिंग की सुविधा मिल गई है। 16 फरवरी की सुबह डीजीसीए से इसके लिए लाइसेंस मिल गया है।

उपमुख्यमंत्री ने इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य शिंदे को धन्यवाद दिया। इससे साई भक्तों को काफी राहत मिलेगी। वे शिर्डी पहुंचकर काकड़ आरती में आरती में शामिल हो सकेंगे।

दो महीने में तीसरी खुशखबरी
पिछले दो महीने में शिर्डी के लिए यह तीसरी खुशखबरी है। नागपुर से शिर्डी समृद्धि राजमार्ग का उद्घाटन प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने किया था।

उसके बाद मुंबई से शिर्डी के लिए वंदे भारत एक्सप्रेस शुरू हुई।

अब नाइट लैंडिंग की सुविधा मिलने से जो लोग सुबह जल्दी काकड़ आरती में शामिल होना चाहते हैं, वे रात में  कुल मिलाकर यहां पहुंचकर आरती में शामिल हो सकते हैं। श्रद्धालुओं के लिए यह बड़ी सुविधा है।

जारी था प्रयास
विगत कुछ वर्षों से प्रशासनिक स्तर पर लगातार इसके लिए प्रयास किया जा रहा था। आखिरकार देवेंद्र फडणवीस ने ज्योतिरादित्य शिंदे से तुरंत यह लाइसेंस देने की मांग की और 16 फरवरी की सुबह डीजीसीए को यह लाइसेंस मिल गया। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में महाराष्ट्र ने विकास का एक और कदम बढ़ावा दिया है। शिर्डी एयरपोर्ट की शुरुआत 2017 में देवेंद्र फडणवीस के कार्यकाल में हुई थी।

क्या होगा फायदा?
इससे शिर्डी यात्रा आसान हो जाएगी। साथ ही इस क्षेत्र के विकास को भी गति मिलेगी। इससे भक्तों की संख्या में भी बड़ी वृद्धि होने की उम्मीद है, जिससे स्थानीय अर्थव्यवस्था को बढ़ावा मिलेगा। बाकी प्रक्रिया को पूरा करते हुए अधिकारियों को भरोसा है कि समर फ्लाइट शेड्यूल जल्द ही लागू हो जाएगा और मार्च/अप्रैल से रात्रि उड़ानें शुरू हो जाएंगी। वर्तमान में शिर्डी के लिए 13 एयरलाइन्स विमान संचालन कर रही हैं।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.