भारतीय सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ मारपीट मामले में 8 गिरफ्तार, खिलाड़ी पर लगा ये आरोप

149

भारत के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ के साथ कथित तौर पर मारपीट की गई है और उनकी कार पर मुंबई के सांताक्रूज इलाके में एक होटल के बाहर बेसबॉल बैट से हमला किया गया। एक महिला सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर सपना गिल और उसके दोस्त शोभित ठाकुर के साथ शॉ ने सेल्फी क्लिक करने से इनकार कर दिया, जिसके बाद बहस के बाद मामला मारपीट तक पहुंच गया।

घटना 15 फरवरी को तड़के हुई। ओशिवारा पुलिस ने गिल और सात अन्य लोगों को कथित रूप से क्रिकेटर की कार को नुकसान पहुंचाकर डराने-धमकाने और फर्जी मामले में फंसाने की धमकी देने के आरोप में गिरफ्तार किया है।

इंस्टाग्राम पर 2 लाख से अधिक फॉलोअर्स
गिल एक सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर हैं, जिनके इंस्टाग्राम पर 2 लाख से अधिक फॉलोअर्स हैं और जोश, एक वीडियो-शेयरिंग ऐप, स्नैपचैट और यूट्यूब जैसे एप्लिकेशन पर भी उनकी ऑनलाइन उपस्थिति है। वह चंडीगढ़ की रहने वाली हैं और मुंबई में रहती हैं।

पुलिस अधिकारियों के अनुसार, गिल को 16 फरवरी को पूछताछ के लिए पुलिस स्टेशन बुलाया गया था और प्रारंभिक पूछताछ के बाद घटना में उसकी कथित संलिप्तता साबित होने के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया था।

शॉ पर आरोप
गिल के वकील ने तर्क दिया कि प्रभावित व्यक्ति शॉ का प्रशंसक था और उसके साथ एक सेल्फी लेना चाहता था। लेकिन क्रिकेटर शराब के नशे में था और उसके साथ बदतमीजी की। उन्होंने बल्लेबाज पर लकड़ी के बल्ले से गिल पर हमला करने का भी आरोप लगाया। पुलिस ने यह भी कहा कि घटना के दौरान गिल और ठाकुर नशे की हालत में थे।

घटना की शिकायत शॉ के दोस्त आशीष यादव ने दर्ज कराई थी, जो पिछले तीन साल से उनका फ्लैटमेट हैं और एक कैफे चलाते हैं।

सेल्फी लेने को लेकर बढ़ी बात
शिकायत के अनुसार, गिल और ठाकुर ने क्रिकेटर से होटल में सेल्फी लेने के लिए संपर्क किया और शॉ ने शुरू में उन्हें अपने साथ क्लिक करने की अनुमति दी। लेकिन जब उन्होंने उसके साथ और तस्वीरें लेने पर जोर दिया, तो शॉ ने इस मांग को ठुकरा दिया, जिसके बाद गिल और उसके दोस्त ने नशे की हालत में क्रिकेट के साथ दुर्व्यवहार करना शुरू कर दिया। यह देखकर होटल प्रबंधक ने हस्तक्षेप किया और गिल और ठाकुर दोनों को परिसर खाली करने के लिए कहा।

शॉ के साथ की मारपीट
इस घटना के बाद शॉ और यादव ने होटल में डिनर किया। लेकिन जब वे बाहर निकले तो उन्होंने देखा कि ठाकुर के हाथ में बेसबॉल का बल्ला है। आरोपी ने कार के शीशे पर हमला कर दिया। शॉ को गिल ने भी पीटा था। क्रिकेटर को दूसरी कार में स्थानांतरित कर दिया गया, जबकि यादव और अन्य उनके वाहन को ओशिवारा ले गए।

यादव ने देखा कि तीन मोटरसाइकिल और एक सफेद रंग की कार उनके वाहन का पीछा कर रही थी। सुबह 4 बजे, लिंक रोड पर एक पेट्रोल पंप के पास यू-टर्न लेते समय पीछा करने वालों ने उनकी कार पर हमला किया।

ठाकुर वाहन का पीछा कर रहे लोगों में से एक थे और उन्होंने बैट से उसके विंडशील्ड पर हमला कर दिया। गिल और ठाकुर के साथ मोटरसाइकिल पर आए छह लोगों ने, जो दोनों एक कार में बैठे थे, यादव और उसके दोस्तों को गाली दी और बेसबॉल के बल्ले से कार का पिछला शीशा तोड़ दिया। इसके बाद यादव कार को ओशिवारा थाने ले गए।

पुलिस के अनुसार, आठ आरोपी यादव का पीछा करते हुए थाने गए और मामले को निपटाने के लिए 50,000 रुपये देने की धमकी दी, इसके बाद यादव ने आरोपी के खिलाफ तहरीर दी। ओशिवारा पुलिस ने शिकायत के आधार पर भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 143, 148 (दंगा), 384 (जबरन वसूली), 506 (आपराधिक धमकी) और अन्य के तहत मामला दर्ज किया।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.