इस मुद्दे पर भाजपा के साथ आई कांग्रेस, जयराम रमेश ने की अमेरिकी उद्यमी की आलोचना

16 फरवरी को सोरोस ने भविष्यवाणी की कि हिंडनबर्ग रिपोर्ट के बाद अडानी समूह के कथित पतन और गौतम अडानी के साथ प्रधानमंत्री मोदी के कथित संबंध के चलते सरकार कमजोर हो जाएगी।

176

कांग्रेस ने भी अमेरिकी उद्यमी जॉर्ज सोरोस के बयान की निंदा की है। पार्टी का कहना है कि उनके जैसे लोग हमारे चुनाव परिणाम तय नहीं कर सकते। कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने अडानी से जुड़े मामले को देश का आतंरिक मसला बताया।

17 फरवरी को ट्वीट कर कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से जुड़ा अडानी घोटाला भारत में लोकतांत्रिक पुनरुत्थान शुरू करता है या नहीं, यह पूरी तरह कांग्रेस, विपक्ष व हमारी चुनाव प्रक्रिया पर निर्भर है। इसका जॉर्ज सोरोस से कोई लेना-देना नहीं है। हमारी नेहरूवादी विरासत सुनिश्चित करती है कि उन जैसे लोग हमारे चुनाव परिणाम तय नहीं कर सकते।

अमेरिकी उद्यमी ने क्या कहाः
बता दें कि 16 फरवरी को सोरोस ने भविष्यवाणी की कि हिंडनबर्ग रिपोर्ट के बाद अडानी समूह के कथित पतन और गौतम अडानी के साथ प्रधानमंत्री मोदी के कथित संबंध के चलते सरकार कमजोर हो जाएगी, जो देश में एक लोकतांत्रिक पुनरुद्धार के लिए दरवाजा खोलेगी। सोरोस के बयान के बाद भारतीय जनता पार्टी की वरिष्ठ नेत्री व केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने भी शुक्रवार को अमेरिकी अरबपति के म्यूनिख सुरक्षा सम्मेलन में दिए गए इस बयान की कड़ी आलोचना की है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.