हिंदू मंदिरों पर हमला करने वालों पर होगा एक्शन? जयशंकर ने ऑस्ट्रेलियाई विदेश मंत्री के सामने उठाया मुद्दा

ऑस्ट्रेलिया की विदेश मंत्री ने ट्वीट किया, भारत के साथ ऑस्ट्रेलिया की साझेदारी दोनों देशों के लिए महत्वपूर्ण व गंभीर है। हम पूरे क्षेत्र को स्थायित्व व क्षेत्रीय संप्रभुता की रक्षा के साथ प्रगति के पथ पर आगे बढ़ाने के लिए प्रयासरत हैं।

113

भारत के विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर ने ऑस्ट्रेलिया की विदेश मंत्री पेनी वोंग के सामने ऑस्ट्रेलिया में हिंदू धर्मस्थलों पर हमले का मामला उठाया है। अपनी ऑस्ट्रेलिया यात्रा के दौरान भारतीय विदेश मंत्री ने अपनी ऑस्ट्रेलियाई समकक्ष से हिंदू मंदिरों की सुरक्षा बढ़ाए जाने की मांग की।

ऑस्ट्रेलिया में लगातार बढ़ रहे हिंदू मंदिरों पर हमले
ऑस्ट्रेलिया में हिंदू मंदिरों पर हमले लगातार बढ़ रहे हैं। हमले के पीछे खालिस्तानी आतंकियों का हाथ बताया जा रहा है। भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर ऑस्ट्रेलिया यात्रा पर पहुंचे तो उनके सामने भी यह मसला उठा। जयशंकर ने ऑस्ट्रेलिया की विदेश मंत्री पेनी वोंग से मुलाकात के दौरान यह मसला उठाया। उन्होंने कहा कि भारतीय समुदाय को निशाना बनाकर की जा रही कट्टरपंथियों की हरकतों को नियंत्रित करने के लिए अतिरिक्त सतर्कता बरती जानी चाहिए। दोनों नेताओं के बीच जी-20 समूह की गतिविधियों, क्वॉड समूह के कार्यक्रमों और हिंद-प्रशांत क्षेत्र की रणनीतिक साझेदारी पर चर्चा हुई। दोनों देशों के पड़ोसियों से रिश्ते भी विचार विमर्श में शामिल रहे।

ये भी पढ़ें- राजस्थान में पीएफआई के ठिकानों पर एनआईए का छापा, कई सदस्यों को पकड़ा

‘भारत के साथ ऑस्ट्रेलिया की साझेदारी दोनों देशों के लिए महत्वपूर्ण’
भारत व ऑस्ट्रेलिया के विदेश मंत्रियों ने द्विपक्षीय रिश्तों को और मजबूत करने पर बल दिया। भारतीय विदेश मंत्री ने अपनी ऑस्ट्रेलियाई समकक्ष को भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा के हस्ताक्षर वाला बल्ला उपहार के रूप में दिया। ऑस्ट्रेलियाई विदेश मंत्री ने भारतीय विदेश मंत्री को उनका नाम लिखी टी-शर्ट भेंट की। दोनों नेताओं की मुलाकात के बाद ऑस्ट्रेलिया की विदेश मंत्री ने ट्वीट कर लिखा कि भारत के साथ ऑस्ट्रेलिया की साझेदारी दोनों देशों के लिए महत्वपूर्ण व गंभीर है। हम पूरे क्षेत्र को स्थायित्व व क्षेत्रीय संप्रभुता की रक्षा के साथ प्रगति के पथ पर आगे बढ़ाने के लिए प्रयासरत हैं।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.