दूसरे टेस्ट मैच का दूसरा दिन: इतने रन पर सिमटी भारत की पहली पारी

जडेजा और कोहली ने पांचवें विकेट के लिए 129 गेंदों पर 59 रनों की साझेदारी की। मर्फी ने जडेजा को एलबीडब्ल्यू कर यह साझेदारी तोड़ी।

205

भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ यहां अरुण जेटली स्टेडियम में चल रहे दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन अपनी पहली पारी में 262 रनों पर सिमट गई। भारत के लिए अक्षर पटेल ने 74 रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। अक्षर के अलावा विराट कोहली ने 44, रविचंद्रन अश्विन ने 37 और कप्तान रोहित शर्मा ने 32 रन बनाए। पहली पारी के आधार पर ऑस्ट्रेलिया एक रन से आगे है।

पुजारा का नहीं खुला खाता
भारतीय टीम को कप्तान रोहित शर्मा और केएल राहुल ने सधी शुरुआत दिलाई और पहले विकेट के लिए 46 रन जोड़े। 46 के कुल स्कोर पर नाथन ल्योन ने राहुल को एलबीडब्ल्यू कर यह साझेदारी तोड़ी। 53 के कुल स्कोर पर ल्योन ने कप्तान रोहित को भी चलता कर भारत को दूसरा झटका दिया। रोहित ने 32 रन बनाए। चेतेश्वर पुजारा कुछ खास नहीं कर सके और बिना खाता खोले ल्योन का तीसरा शिकार बने। श्रेयस अय्यर भी आज असफल रहे और केवल चार रन बनाकर ल्योन का चौथा शिकार बने।

जडेजा-कोहली ने पारी को संभाला
इसके बाद जडेजा और कोहली ने पांचवें विकेट के लिए 129 गेंदों पर 59 रनों की साझेदारी की। इस साझेदारी को तोड़ा टॉड मर्फी ने। मर्फी ने जडेजा को एलबीडब्ल्यू कर यह साझेदारी तोड़ी। जडेजा ने 74 गेंदों पर 26 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली। 135 के कुल स्कोर पर मैथ्यू कुह्नमैन ने विराट कोहली को आउट कर भारतीय टीम को बड़ा झटका दिया। कोहली ने 44 रन बनाए। 139 के कुल स्कोर पर ल्योन ने श्रीकर भरत (06) को आउट कर मैच में अपना पांचवां विकेट लिया।

अक्षर-अश्विन ने कराई वापसी
इसके बाद अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन ने आठवें विकेट के लिए 144 रनों की शतकीय साझेदारी कर भारतीय टीम को मैच में वापसी दिला दी। 80 ओवर के बाद ऑस्ट्रेलिया ने नई बॉल ली, जिसका फायदा भी उसे तुरंत मिल गया और ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने 253 के कुल स्कोर पर अश्विन को आउट कर भारत को आठवां झटका दिया। अश्विन ने 71 गेंदों में महत्वपूर्ण 37 रन बनाए। 259 के कुल स्कोर पर टॉड मर्फी ने अक्षर पटेल को पैट कमिंस के हाथों कैच कराकर भारत को नौवां झटका दिया। अक्षर ने 115 गेंदों पर 74 रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। कुह्नमैन ने 262 को स्कोर पर शमी (02) को बोल्ड कर भारतीय पारी का अंत किया। मोहम्मद सिराज 1 रन बनाकर नाबाद रहे।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.