मध्य रेलवे पर मेगा ब्लॉक, विद्याविहार-ठाणे के बीच यात्रा करना हो तो खबर अवश्य पढ़ें

ट्रेन संसाधनों की मरम्मत कार्य के लिए रविवारीय ब्लॉक रखा जाता है। इसके लिए निर्धारित अवधि में समय सारिणी में बदलाव किया जाता है।

129

मध्य रेल, मुंबई मंडल 19 फरवरी 2023 को विभिन्न इंजीनियरिंग और रखरखाव कार्यों को करने के लिए अपने उपनगरीय खंडों पर मेगा ब्लॉक संचालित करेगा। इस दौरान विद्याविहार-ठाणे 5वीं और 6वीं लाइन पर सुबह 11.00 बजे से दोपहर 3.30 बजे तक एवं छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस-चूनाभट्टी/बांद्रा डाउन हार्बर लाइन पर सुबह 11.40 बजे से शाम 4.40 बजे तक और चूनाभट्टी/बांद्रा- छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस अप हार्बर लाइन पर सुबह 11.10 बजे से शाम 4.10 बजे तक रखरखाव के कार्य किए जाएंगे।

मध्य रेल मुंबई मंडल के जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, विद्याविहार-ठाणे 5वीं और 6वीं लाइन पर ब्लॉक के दौरान लोकमान्य तिलक टर्मिनस से जाने/आने वाली डाउन और अप मेल/एक्सप्रेस ट्रेनों को ठाणे और विद्याविहार के बीच डाउन/अप फास्ट लाइन पर डायवर्ट किया जाएगा और इसकी बजह से ये ट्रेनें गंतव्य पर निर्धारित समय से 10 से 15 मिनट देरी से पहुंचेंगी।

इसी प्रकार छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस-चूनाभट्टी/बांद्रा डाउन हार्बर लाइन पर और चूनाभट्टी/बांद्रा- छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस अप हार्बर लाइन पर ब्लॉक के दौरान सुबह 11.16 बजे से शाम 4.47 बजे तक छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस/वडाला रोड से वाशी/बेलापुर/पनवेल के लिए छूटने वाली डाउन हार्बर लाइन की सेवाएं और सुबह 10.48 बजे से शाम 4.43 बजे तक छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस से बांद्रा/गोरेगांव के लिए छूटने वाली डाउन हार्बर की लाइन सेवाएं रद्द रहेंगी। इसी तरह सुबह 9.53 बजे से दोपहर 3.20 बजे तक पनवेल/बेलापुर/वाशी से छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस के लिए छूटने वाली अप हार्बर लाइन सेवाएं और सुबह 10.45 बजे से शाम 5.13 बजे तक गोरेगांव/बांद्रा से छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस के लिए छूटने वाली सभी अप हार्बर लाइन सेवाएं रद्द रहेंगी।

ये भी पढ़ें – पश्चिम रेलवे के यात्रियों के लिए जरूरी खबर, इन स्टेशनों के बीच दो दिवसीय ब्लॉक

ब्लॉक अवधि के दौरान पनवेल और कुर्ला के बीच विशेष सेवाएं चलेंगी। हार्बर लाइन के यात्रियों को ब्लॉक अवधि के दौरान सुबह 10.00 बजे से शाम 6.00 बजे तक मेन लाइन और पश्चिम रेलवे से यात्रा करने की अनुमति है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.