लातुर में जमीन बोली, जनता प्रशासन दोनों के कान खड़े

वर्षों पहले लातुर के किल्लारी गांव और आसपास के इलाकों में जबरदस्त भूकंप आ चुका था। जिसमें सैकड़ों लोगों के जान चली गई थी। उस समय आया भूकंप 6. 2 मेग्नीट्यूड के भूकंप से लगभग 8 से 10 गांव उजड़ गए थे।

144

लातूर के एक हिस्से में जमीन से रहस्यमयी आवाज सुनकर स्थानीय लोगों में हड़कंप मच गया। लोगों में किसी अनिष्ट की आशंका से दहशत सी फैल गई। घटना की जानकारी प्रशासन को होते ही अधिकारी भूकंप मापक यंत्रों के साथ पहुंचे और जांच की, लेकिन उपकरणों से भूकंपीय जैसे कोई संकेत नहीं मिले। यह सनसनाती आवाजें सुबह सवा दस बजे से ग्यारह बजे तक सुनी गई।

लोगो को तुर्की जैसे भूकम्प की आशंका हो गई
वर्षों पहले इसी क्षेत्र के किल्लारी गांव और आसपास के इलाकों में जबरदस्त भूकंप आ चुका था। जिसमें सैकड़ों लोगों के जान चली गई थी। उस समय आया भूकंप 6. 2 मेग्नीट्यूड के भूकंप से लगभग 8 से 10 गांव उजड़ गए थे। इसी प्रकार गत वर्ष सितंबर माह में भी लातूर जिले के हसोरी, किल्लारी और आसपास के क्षेत्र में कई बार ऐसे में आवाजें सुनी गई है। एक अधिकारी के अनुसार इस वर्ष 4 फरवरी को जिले की निलंगा तहसील के कुछ गांवों में भी ऐसी आवाजें सुनी गई।

ये भी पढ़ें – वक्फ बोर्ड को दी गई खैरात खतम, केंद्र सरकार ने लिया निर्णय

लातूर की भौगोलिक स्थिति को लेकर वैज्ञानिक भी इस प्रकार की आवाजों को लेकर कुछ स्पष्ट नहीं बता पा रहे हैं उनके लिए भी यह आवाज रहस्यमयी ही है। लोगों को हाल ही में तुर्की में आए भूकंप जैसी आशंका डराने लगी है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.